Search This Blog

Thursday 16 March 2017

आपका स्वास्थ्य क्योरसिटी के साथ

आपका स्वास्थ्य क्योरसिटी के साथ 

क्या ह्रदय रोग में विटामिन उपयोगी है? 
स्वास्थ्य एवं रोगों के सम्वन्ध में लोगों में लगातार जागरूकता बढ़ती जा रही है. इसी बात को ध्यान में रह कर क्योरसिटी ने एक मेडिकल पोर्टल बनाया है जिसमे आपके स्वास्थ्य से संवंधित विभिन्न पहलुओं को समाहित किया गया है।  सभी लोगों को कभी न कभी अपनी बिमारियों के इलाज के लिए किसी न किसी चिकित्सक (डॉक्टर) के पास जाना पड़ता है पर किस डॉक्टर के पास जाएँ या उनका पता, फोन नंबर आदि क्या है जानने में परेशानी होती है. इसी बात को ध्यान में रख कर इस पोर्टल में डॉक्टरों को खोजने की व्यवस्था है जिसके द्वारा आप अपने शहर में किसी भी चिकित्सक और उनके पते, फोन नंबर आदि जान सकते हैं. इतना ही नहीं आप अपने एरिया के हिसाब से भी इन्हें सर्च कर सकते हैं. ऎलोपैथी के अलावा आयुर्वेदिक, होम्योपैथी, योग, जिम, एवं अन्य अनेक चिकित्सा सुविधाओं के बारे में भी जानकारी दी गई है.

इलाज करने के लिए हमें अनेक बार विशेषज्ञों की भी जरुरत पड़ती है जैसे ह्रदय रोग विशेषज्ञ, मूत्र रोग विशेषज्ञ, पेट के रोगों के विशेषज्ञ, हड्डी रोग विशेषज्ञ, मस्तिष्क रोग विशेषज्ञ आदि. इन सभी प्रकार के विशेषज्ञ चिकित्सकों की जानकारी भी क्यूरसीटी पोर्टल में उपलब्ध है।  चिकित्सक, वैद्य, हकीम, योग विशेषज्ञ अदि के अलावा क्लीनिक, अस्पताल, निदान केंद्र आदि अन्य स्वास्थ्य सेवाओं के बारे में भी भरपूर जानकारी दी गई है। आजकल इलाज का खर्च बहुत बढ़ गया है और इसके लिए बीमा कम्पनियाँ अपना काम कर रही है उन बीमा कंपनियों एवं उनसे सम्वद्ध अस्पतालों- डिस्पेंसरियों की सुचना भी इस पोर्टल में दी गई है. ये सभी जानकारियां निःशुल्क दी जाती है.

इस पोर्टल की सबसे खास बात ये है की इसमें एक विडियो का भाग भी है जिसमे आपके स्वास्थ्य, घरेलु इलाज, नुस्खे, बीमारी, निदान आदि चीजों के बारे में सुन्दर तरीके से समझाया गया है. इसमें एक पूरा पृष्ठ हिंदी विडियो का है जो की सहजता से कहीं उपलब्ध नहीं होता है. इसमें ५०० से अधिक हिंदी विडियो का संग्रह है.

इस पोर्टल के ब्लॉग विभाग में स्वास्थ्य संवंधित अनेक लेखों का संग्रह है जिसमे अनेक उपयोगी जानकारियों का संग्रह किया गया है. क्योरसिटी और भी नई नई चीजें लगातार अपने इस पोर्टल में जोड़ रहा है जिससे आपको अधिक से अधिक फायदा मिल सके.

#क्योरसिटी #रोग #इलाज #निदान #बीमारी #चिकित्सा #चिकित्सक #हिंदी #विडियो #डॉक्टर #अस्पताल #खोज



No comments:

Post a Comment